किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    धरातल पर शत-प्रतिशत दिखना चाहिए विकास कार्य: जिलाधिकारी

    -आमजनों के कल्याण और उत्थान के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ लोगों को अवश्य मिले

    -योजनाओं के ससमय क्रियान्वयन के लिए तत्परता के साथ कार्य करें अधिकारी

    -श्री दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में जिलास्तरीय अधिकारियों का दल पहुंचा मैनाटांड़ प्रखंड

    -प्रत्येक विकास योजनाओं की हुई समीक्षा एवं निरीक्षण

    -जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ किया मैनाटांड़ प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का निरीक्षण

    -अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर योजनाओं की वस्तुस्थिति से हुए अवगत

    -लंबित कार्यों को गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण कराने का निर्देश

    बेतिया। जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में आज जिलास्तरीय अधिकारियों का दल मैनाटांड़ प्रखंड में सरकार की तमाम विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की स्थिति का जायजा लिया। जिलास्तरीय पदाधिकारियों का दल अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्यों का निरीक्षण किया। तदुपरांत प्रखंड सभागार में जिलाधिकारी द्वारा आज के निरीक्षण के दौरान की वस्तुस्थिति की समीक्षा की गई। जिलास्तरीय पदाधिकारियों ने निरीक्षण एवं समीक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी जिलाधिकारी को दी। जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों से स्पष्ट कहा कि घर से काम करने की प्रवृति ठीक नहीं है। कुछ चुने हुए लोगों के द्वारा कहने पर काम करना शक के घेरे में खड़ा करता है। समय से आये और समय से काम करें। पब्लिक परसेप्शन बहुत मायने रखता है। 

    उन्होंने कहा कि आरटीपीएस का काम जरूरी नहीं है की तय समय के अंतिम दिन ही हो। अगर पहले हो जाता है तो ये और भी अच्छा है। इससे लोगो में अच्छा मैसेज जाता है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि लोगों के कल्याण एवं उत्थान के लिए चलायी जा रही योजनाएं धरातल पर शत-प्रतिशत दिखना चाहिए। लोगों की भलाई के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें शत-प्रतिशत मिले, इसे हर हाल में सुनिश्चित किया जाय। योजनाओं के ससमय क्रियान्वयन के लिए अधिकारी तत्परता के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि आज के इस निरीक्षण का उद्देश्य विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना, लंबित योजनाओं की वस्तुस्थिति से अवगत होते हुए उसे जल्द से जल्द पूरा करना है। उन्होंने निर्देश दिया कि जो कर्मी एक से ज्यादा स्थल पर कार्य कर रहे हैं, वैसे कर्मी रोस्टर वाइज कार्यों को संपादित करें। किन जगहों पर किस वार को उपस्थित रहेंगे इसे स्पष्ट प्रदर्शित करेंगे ताकि आमजनों को सहूलियत हो सके। 

    उन्होंने कहा की विगत दिनों ठकराहा प्रखंड का निरीक्षण एवं समीक्षा किया गया था। इस तरह का निरीक्षण सभी प्रखंडों में औचक किया जाएगा, जहाँ जिलास्तरीय पदाधिकारी प्रखंडों में पहुँच अपने-अपने विभागों के योजनाओं के क्रियान्वयन ससमय पूर्ण कराएंगे।

    इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालय, मैनाटांड़ का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में एक-एक संचिकाओं, अभिलेखों की गहनता के साथ जाँच की गई। इसके साथ ही कर्मियों से किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली और बेहतर तरीके से कार्यों को निष्पादित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। 

    कार्यालय के सभी संचिका एवं अभिलेख अपडेट रखने का निर्देश देते हुए कहा कि विभिन्न कार्यों से कार्यालय आने वाले व्यक्तियों को बेवजह परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाय। अगर किसी अधिकारी एवं कर्मी द्वारा किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान करने की शिकायत मिलेगी तो तुरंत जांच करायी जायेगी और सख्त कार्रवाई की जायेगी।

    इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्रीमती प्रतिभा रानी, अपर समाहर्ता,श्री राजीव कुमार सिंह, अपर समाहर्ता विभागीय जांच श्री कुमार रविंद्र, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन श्री रामानुज प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, नरकटियागंज, श्री सूर्य प्रकाश गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, श्री सुजीत कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, मैनाटांड़, अंचल अधिकारी, मैनाटांड़ सहित सभी जिलास्तरीय एवं अनुमंडल व प्रखंड स्तर के पदाधिकारी उपस्थित थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728