किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    पिरामल फाउण्डेशन के सहयोग से वैशाली जिले में होगा "युवा सेवा सदन" का गठन

    -युवाओं को जिले के सर्वांगीण विकास के लिए आना होगा आगे: कुमार अभिषेक

    वैशाली। जिले के राजापाकड़ प्रखण्ड में स्थित पारामेडिकल कॉलेज में पिरामल फाउण्डेशन एवम जिला प्रशासन के सहयोग से युवा सेवा सदन का गठन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एस पी उपाध्याय ने किया।

    बैठक को संबोधित करते हुऐ पिरामल फाउंडेशन के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक कुमार अभिषेक ने बताया कि पीरामल फाउंडेशन राज्य सरकार एवम नीति आयोग की सहयोगी संस्था है एवम वैशाली जिले में स्वास्थय शिक्षा एवं आई सी डी एस विभाग के साथ संयुक्त रूप से कार्य कर रही है। इसके साथ साथ आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम में भी सहयोग कर रही है। नीति आयोग एवम पीरामल फाउंडेशन के सहयोग से एस्पीरेशनल भारत कॉलेबोरेटिव के तहत यह बैठक आज युवाओं के साथ आयोजित की गई। संबोधन करते हुऐ उन्होने कहा कि जिले के विकास के लिए जरुरी है की जिले के लोग जिले के विकास के लिए आगे आएं।

    इस कड़ी में आज युवा सेवा सदन की बैठक आयोजित की गई। युवा सेवा सदन में आज इस कॉलेज के सौ से ज्यादा छात्र एवम छात्राएं जुड़े हैं। आगे चलकर ये युवा समाज में जिस क्षेत्र में इनकी इच्छा है उसमे ये सहयोग करेंगे जैसे स्वास्थय, शिक्षा एवं आई सी डी एस विभाग एवम पंचायत एवं गांव में जाकर सरकार की योजनाओं एवम इसके लाभ के बारे में एवम स्वास्थय शिक्षा को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। इस युवा सेवा सदन से जुड़ने में युवाओं को भी कई सारे स्किल्स सिखाए जायेंगे जैसे कम्युनिकेशन, डिसीजन मेकिंग, नॉन वायलेंस कम्युनिकेशन, इत्यादि। जो भी युवा कार्य करेंगे उन्हें संस्था की तरफ से प्रशस्ति पत्र भी दिया जायेगा। इसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को इक्कीसवीं सदी के स्किल्स को सिखाना ताकि उनका जीवन और बेहतर बन सके एवम ये युवा पंचायत एवम गांव के विकास में अपना योगदान दे सकें।

    बैठक को पिरामल फाउंडेशन के प्रोग्राम लीडर दिव्या भारद्वाज, मनोज कुमार एवम पीयूष चंद्रा ने भी सम्बोधित किया। बैठक में गांधी फेलो गोपिका राजेंद्रन एवम प्रखंड अस्पताल के सभी अधिकारी, बी एच एम नीरज कुमार एवम पारा मेडिकल के सौ से अधिक छात्र एवम छात्रा उपस्थित थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728