किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    पूरी सावधानी एवं जवाबदेही से एईएस पर कार्य करने की आवश्यकता पर जिलाधिकारी ने दिया बल

    - जिलाधिकारी ने की समन्वय समिति की बैठक 

    - स्वास्थ्य केन्द्रों में इलाज संबंधी कार्यों की हुई समीक्षा

    मुजफ्फरपुर। जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में एईएस जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में की गई। बैठक में आईसीडीएस, जीविका, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित जागरूकता कार्यक्रम तथा स्वास्थ्य केन्द्रों में इलाज संबंधी कार्यों की समीक्षा की गई तथा आवश्यक निर्देश दिया गया। 

    जिलाधिकारी ने प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक के सभी संबंधित अधिकारियों को पूरी सावधानी एवं जवाबदेही से कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने जीविका, आईसीडीएस, स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अपने स्तर से जागरूकता का कार्यक्रम जारी रखने को कहा।

    जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को स्वास्थ्य केंद्रों का स्वयं औचक निरीक्षण करने, डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी की उपस्थिति की जांच करने, दवा की उपलब्धता एवं बच्चों के इलाज की जांच करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एईएस जैसे संवेदनशील मामले पर डॉक्टर बच्चों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना के साथ कार्य करें। इसके लिए सभी को जुलाई के द्वितीय सप्ताह तक अलर्ट मोड में कार्य करने की जरूरत है। जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड समन्वय समिति की बैठक करने तथा उस बैठक में ग्रामीण चिकित्सक एवं जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करने का निर्देश दिया तथा उनसे आवश्यक फीडबैक एवं सुझाव प्राप्त करने को कहा। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को पंचायत से लेकर प्रखंड स्तर तक के जागरूकता कार्यक्रम का नेतृत्व करने तथा जमीनी स्तर पर कार्यक्रम संचालित करने का निर्देश दिया।

    बैठक में जिला वीबीडी नियंत्रण पदाधिकारी सह एसीएमओ सतीश कुमार के द्वारा अवगत कराया गया कि मुजफ्फरपुर जिला में 17 मामले प्रतिवेदित है तथा सभी बच्चे इलाज के उपरांत स्वस्थ होकर सुरक्षित रूप से अपने-अपने घर वापस चले गए हैं।

    जिलाधिकारी ने शनिवार को प्रत्येक अधिकारियों को गोद लिए गए पंचायत का भ्रमण करने तथा संध्या चौपाल सह जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने का निर्देश दिया। इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    एईएस नियंत्रण कक्ष का नम्बर निम्नवत है:- 

    18003456629, 0621-2266055, 0621-2266056 

    बैठक में  सिविल सर्जन डाॅक्टर अजय कुमार, एईएस के नोडल पदाधिकारी डाॅक्टर सतीश कुमार, डीपीओ आईसीडीएस श्रीमती चाॅदनी सिंह, सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड स्तरीय अधिकारी संबद्ध थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728