किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता द्वारा वृद्धाश्रम एवं सेवा कुटीर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित

    •110 लोगों की हुई जांच 

    •जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सकों की टीम ने की लोगों की जांच

    पटना- सोमवार को लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता के सौजन्य से पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित “अपना घर” वृद्धाश्रम एवं शिवपुरी स्थित “सेवा कुटीर” में 110 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गयी. लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता एवं जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के तत्वावधान में मौसम में हो रहे बदलावों को ध्यान में रखते हुए जांच शिविर का आयोजन किया गया. 

    भिक्षुकों की हुई जांच:

    लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता एवं जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के सौजन्य से शिवपुरी स्थित “सेवा कुटीर” में 95 भिक्षुकों की जांच की गयी. विदित हो कि सड़कों पर भीख मांगने वाले लोगों की मदद करने के लिए कई संगठन आगे आ रहे हैं और ऐसे लोगों के लिए रहने की व्यवस्था कर रहे हैं. जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सकों की टीम ने “सेवा कुटीर” में रह रहे भिक्षुकों की जांच कर उन्हें समुचित परामर्श भी दिया. टीम द्वारा निर्देशित दवा की पूर्ती लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता द्वारा की जाएगी.

    वृद्धजनों की हुई जांच:

    पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित “अपना घर” वृद्धाश्रम में आश्रित वृद्धजनों की जांच लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता एवं जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सकों की टीम के सौजन्य से की गयी. चिकित्सकों ने वृद्धजनों के रक्तचाप, मधुमेह, बुखार एवं ईसीजी की जांच की और जरुरी परामर्श दिए. लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता द्वारा निर्देशित दवाओं की आपूर्ति शीघ्र करने का आश्वासन भी आश्रित लोगों को दिया गया. 

    मानव सेवा है लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता का लक्ष्य:

    लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता की अध्यक्ष लायन अनुपम ने बताया कि मानव सेवा करना हमारा प्रमुख लक्ष्य है. अपने घर एवं परिवार से अलग रह रहे वृद्धजनों एवं भीख मांग कर जीवनयापन कर रहे लोगों को प्यार एवं अपनापन की जरुरत होती है. इनके सेहत का ध्यान रखना हमारा लक्ष्य है. इसके लिए लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता इसके लिए संकल्पित है और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन इसी की एक कड़ी है. इस अवसर पर लायन अनुपम के साथ लायन स्मिता लभ, लायन बिभा, लायन मौशुमी तथा रूमझूम उपस्थित रहे.

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728