किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    नेटवर्क मेंबर करें लोगों को दवा सेवन के लिए जागरूक- डॉ. दीपा सिंह

    •मैराथन जागरूकता कार्यक्रम की हुई शुरुआत 

    •नेटवर्क समूह के सदस्य जगायेंगे दवा सेवन के लिए अलख 

    पटना- फुलवारीशरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मंगलवार को मैराथन जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत फुलवारीशरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल ऑफिसर डॉ. दीपा सिंह, बीएचएम शिप्रा सिंह चौहान एवं बीसीएम अंबिका कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया. अभियान के दौरान फ़ाइलेरिया पेशेंट नेटवर्क के सदस्य चनेश्वर मांझी एवं जगदीश कुमार पूरे प्रखंड के पंचायतों का भ्रमण कर विभिन्न जगहों पर समुदाय को आगामी एमडीए अभियान के दौरान दवा सेवन के लिए प्रेरित करेंगे. जागरूकता कार्यक्रम के दौरान नेटवर्क सदस्य दवा सेवन को लेकर शंकाओं को दूर करेंगे एवं दवा सेवन के लाभ के बारे में बताएँगे. 

    फुलवारीशरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मेडिकल ऑफिसर डॉ. दीपा सिंह ने कहा कि फ़ाइलेरिया उन्मूलन अभियान में नेटवर्क सदस्य अहम् भूमिका निभा रहे हैं. जागरूकता कार्यक्रम के दौरान नेटवर्क सदस्य लोगों को दवा खाने के लिए जागरूक करेंगे. बीएचएम शिप्रा सिंह चौहान ने कहा कि नेटवर्क के सदस्य फुलवारीशरीफ प्रखंड के सभी पंचायतों में फ़ाइलेरिया एवं एमडीए अभियान के बारे में चर्चा करेंगे. इस दौरान वह सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर एवं स्वास्थ्य उपकेंद्रों में जाकर आमजनों को दवा सेवन के लिए प्रेरित करेंगे. 

    इसी क्रम में नेटवर्क सदस्यों द्वारा हसनपुरा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर सीएचओ कपिल कुमार यादव एवं स्थानीय वार्ड पार्षद सुनीता देवी मौजूद रहीं. उपस्थित लोगों को नेटवर्क सदस्यों द्वारा फ़ाइलेरिया रोग के बारे में जानकारी दी गयी एवं दवा सेवन से फ़ाइलेरिया से कैसे बचा जा सकता है बताया गया.

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728