किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों पर हुई बैठक, ओटी, लेबर रुम व लैब में सुविधाओं पर एडीएम ने दिया बल

    -गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं के मिलने का डीपीएम ने किया वादा

    -मिशन इंद्रधनुष के तृतीय चरण पर भी ली जानकारी 

    -27 नवंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित होगा पुरुष नसबंदी पखवाड़ा

    वैशाली। स्वास्थ्य के विभिन्न मुद्दों को लेकर एडीएम विनोद सिंह ने शुक्रवार को समीक्षात्मक बैठक की। इसमें स्वास्थ्य कें विभिन्न सूचकांक और आगामी विभिन्न स्वास्थ्य अभियान के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गयी। जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ कुमार मनोज ने बताया कि समीक्षात्मक बैठक के दौरान एडीएम ने जिले में चल रहे विभिन्न स्वास्थ्य अभियानों पर संतोष व्यक्त किया और कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिसमें जिले में ओटी रूम, लेबर रूम और लैब में मिलने वाली सुविधाओं को और सुदृढ़ करने पर बल दिया। 

    एडीएम ने आगामी माह में चलने वाले पोलियो राउंड एवं 27 तारीख से होने वाले मिशन इंद्रधनुष के तृतीय चरण के टीकाकरण की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि टीकाकरण ड्यू लिस्ट के अनुसार दी जाए एवं इसका अनुश्रवण भी भली भांति की जाए। तभी इसका उद्देश्य पूरा होगा। वहीं जिले में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों के नवीनीकरण की एडीएम ने विस्तार से जानकारी ली। 

    पुरुष नसबंदी पखवाड़े का होगा आयोजन:

    समीक्षात्मक बैठक के दौरान जिला सामुदायिक उत्प्रेरक निभा रानी सिन्हा ने एडीएम को बताया कि 27 नवंबर से लेकर 16 दिसंबर तक जिले के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों में पुरुष नसबंदी पखवाड़े का आयोजन किया जाएगा। जिसका इस वर्ष का थीम "स्वस्थ मां, स्वस्थ बच्चा, जब पति का हो परिवार में योगदान अच्छा" रखा गया है। इसके तहत आशा और एएनएम योग्य दंपति के पुरुषों को नसबंदी के फायदे बताएंगे। इस पखवाड़े की जानकारी जनमानस तक पहुंचे इसके लिए 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को जानकारी भी दी जाएगी। एडीएम विनोद सिंह ने इसमें अधिक से अधिक पुरुषों की भागीदारी सुनिश्चित करने पर जोर दिया। मौके पर जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम, डीसीएम सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728