किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    डेंगू में जनभागीदारी पर आरपीएस टीचर ट्रेनिंग के विद्यार्थी करते रहे प्रेरित

    -प्रभात फेरी और नुक्कड़ नाटक से लोगों में फैलायी जागरूकता 

    -नुक्कड़ में स्वउपचार से बचने की सलाह

    मुजफ्फरपुर। डेंगू पर फैली भ्रांतियों और जागरूक करने शुक्रवार को आरपीएस टीचर ट्रेनिंग के विद्यार्थी आगे आए। इस क्रम में उन्होंने प्रभात फेरी कार्यक्रम और जागरूकता अभियान की अगुवाई की। डेंगू में जनभागीदारी का साइनबोर्ड लिए विद्यार्थी आरपीएस कॉलेज कैंपस झपहां से निकलकर भीखनपुर, दुर्गास्थान होते हुए पुन: कॉलेज पहुंचे। इस बीच जागरूकता भरे नारों से सारा वातावरण गूंज उठा। कॉलेज के प्रिंसिपल आफताब आलम ने बताया कि अभी पूरा राज्य डेंगू की चपेट में है। इसे लेकर समाज में कई तरह के भ्रांति और अधूरी जानकारी है। समाज में डेंगू के प्रति इसी अज्ञानता के अंधकार को मिटाने प्रभात फेरी का आयोजन किया गयाा, ताकि समाज में डेंगू के प्रति चेतना का स्तर बढ़ सके।

    जिला भीबीडीसी पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार ने आरपीएस कॉलेज के इस कदम को उत्साहवर्धक बताया और कहा कि समाज के हर वर्ग जो भी डेंगू के प्रति सचेत है वह अपने आस पास इस तरह की जानकारीपरक बात सामने रखे, जिससे डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सकता है। 

    स्वउपचार से बचने की सलाह दे गया नुक्कड़:

    जागरूकता अभियान के दौरान टीचर ट्रेनिंग के छात्र-छात्राओं ने डेंगू आधारित नुक्क्ड़ नाटक का आयोजन किया। नुक्कड़ के दौरान चरित्रों ने जनमानस के बीच डेंगू से बचाव के लिए स्वच्छता तथा डेंगू होने की स्थिति में स्वउपचार से बचने की भी सलाह दे गया। जागरूकता अभियान में  प्रिंसिपल आफताब आलम, प्रोफेसर लक्ष्मीकांत, गुलाम मोहम्मद, अजयभाष्कर, प्रत्युष कुमार, अनुपम कुमारी, रूपा कुमारी, स्नेहलता कुमारी, नवाब आलम, चंदन कुमार, प्रत्युष कुमार, मितेश कुमार, पुस्तकालयाध्यक्ष सुबोध कुमार सहित बीएड तथा डीएलएड के छात्र छात्राओं ने भी भाग लिया।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728