किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    स्वास्थ्य मंत्री के आह्वान पर अब सोम, मंगल, एवम बुध को भी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर होगा टीकाकरण

    -आमजनों को इससे बेहतर सेवा उपलब्ध कराई जाएगी

    मुजफ्फरपुर। बिहार सरकार के स्वास्थय मंत्री मंगल पाण्डेय के आह्वान पर अब जिले में बुधवार और शुक्रवार के अलावे हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर भी सोमवार, मंगलवार एवम बुधवार को टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की जा रही है।

    ये बातें डीपीएम रेहान अशरफ ने बताई। उन्होंने कहा की टीकाकरण केंद्र पर सभी प्रकार के टीका सहित एएनएम एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी उपलब्ध रहेंगे। इससे सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को लाभ मिलेगा। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर पहले से ही  हाइपर टेशन, शुगर, बीपी सहित 14 प्रकार के जांच के सहित बेहतर इलाज-प्रबंधन की व्यवस्था है। गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व जांच एवम दवाओं की उपलब्धता पहले से ही सुनिश्चित की गई है। ओपीडी की व्यवस्था की गईं है। निर्धारित समयानुसार सी एच ओ उपलब्ध हैं । 

    स्वास्थ्य मंत्री द्वारा 15 सितंबर को दानापुर से पूरे बिहार में हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर का वेब कास्टिंग (वीडियो कांफ्रेंसिंग) के माध्यम से उद्घाटन किया जाएगा। प्रत्येक प्रखण्डों में 2-2 हेल्थ एंड वेलनेस सेटर पर विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा, जिसका नेतृत्व जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी करते है।

    आमजनों को इससे बेहतर सेवा उपलब्ध कराई जाएगी:

    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एस के पांडे ने बताया कि जिले में इसके लिए समुचित व्यवस्था की जा चुकी है। एच डब्लू सी पर सभी प्रकार की दवा की उपलब्धता सुनिश्चित की जा चुकी है। इसका निरीक्षण भी डीआईओ द्वारा किया जा चुका है। 13-14 को मॉक ड्रिल करते हुए सभी व्यवस्थाओ को सुदृढ़ किया जाएगा ताकि 15 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री द्वारा उद्घाटन के क्रम में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा सुदूर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में बैठे लाभूको से सीधा संवाद भी किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह एक अच्छा प्रयास है। आमजनों को इससे बेहतर सेवा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728