किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    उप स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर हेल्थ कैंप और पोषण मेला का होगा आयोजन

    - आकांशी प्रखंड के तहत हुई समीक्षा बैठक 

    वैशाली। जिले के लालगंज प्रखंड में आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम के तहत संपूर्णता अभियान के प्रगति की समीक्षा बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में रेफरल अस्पताल लालगंज में की गई। इस बैठक में नीति आयोग द्वारा निर्धारित किए गए 6 संकेतकों के ऊपर किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने बताया कि जिला प्रयोगशाला में जांच हेतु भेजे गए मृदा नमूना का जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गया है जिसे आगामी सप्ताह में सभी किसानों को प्रशिक्षण के उपरांत दे दिया जायेगा।

    सितंबर माह में लक्ष्य के प्राप्ति हेतु स्वास्थ्य विभाग और बाल विकास परियोजना के द्वारा संयुक्त रूप से सभी  उप स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर हेल्थ कैंप और पोषण मेला का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए माइक्रोप्लान बनाकर कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस काम में पिरामल फाउंडेशन की टीम सक्रिय रूप से सहयोग करेगी इस हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा आग्रह किया गया। स्वास्थ्य विभाग के इंडिकेटर में अपेक्षित वृद्धि नहीं होने पर इसके कारण के रूप में एएनएम की हड़ताल को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया, इसपर बीडीओ के द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

    इस बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, सीडीपीओ, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कनिए अभियंता, जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य प्रबंधक और पिरामल स्वास्थ्य की ओर से प्रोग्राम लीडर मनोज कुमार उपस्थित थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728