किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    वृक्षा रोपण अभियान: एक हरित भविष्य की ओर कदम एवं स्टॉप डायरिया जागरूकता अभियान

    मुज़फरपुर: अमर त्रिशला सेवा आश्रम एवम् प्रोग्रेशिव अलायंस फोरम के तत्वाधान में एक महत्वाकांक्षी वृक्षा रोपण अभियान की शुरुआत की गई, जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास को प्रोत्साहित करना है। इस अभियान के तहत, हम मुज़फरपुर में वृक्ष लगाने का संकल्प लिया गया, जिससे न केवल पर्यावरण को लाभ होगा, बल्कि स्थानीय समुदायों को भी सशक्त बनाया जाएगा।

    इस पहल की शुरुआत गुरुवार को मुसहरी प्रखंड से की गई, जहाँ संगठन के प्रमुख अधिकारियों और कर्मचारियों ने सरकारी स्कूलों में मिलकर वृक्ष लगाए। इस अभियान में स्थानीय स्कूली छात्र एवं शिक्षक, और विभिन्न लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सभी को अपने पर्यावरण के प्रति जागरूक करने और वृक्षारोपण के महत्व को समझाने के लिए विशेष कार्यशाला और सेमिनार का आयोजन भी किया जा रहा हैं।

    इस अवसर पर संगठन के सचिव रंजीत कुमार ने कहा, "वृक्ष हमारे पर्यावरण की रीढ़ हैं"। वे न केवल हवा को शुद्ध करते हैं, बल्कि जैव विविधता को भी बढ़ावा देते हैं। हमें गर्व है कि हम इस महत्त्वपूर्ण अभियान का हिस्सा हैं और हम सभी को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।" हमारा लक्ष्य है कि इस अभियान के माध्यम से न केवल अधिक से अधिक वृक्ष लगाए जाएं, बल्कि लगाए गए वृक्षों की देखभाल और संरक्षण भी सुनिश्चित किया जाए। हम सभी से अपील करते हैं कि इस अभियान में जुड़कर एक हरित और स्वस्थ भविष्य का निर्माण करें।

    कार्यक्रम में पीरामल फाउंडेशन के जिला प्रतिनिधि नसीरूल होदा ने संस्था के फाउंडर रंजित कुमार के साथ संयुक्त रूप से सभी स्कूली बच्चों को स्टॉप डायरिया अभियान अंतर्गत खाना खाने के पहले एवं खाना खाने और सौच के बाद हांथ धोने के महत्व के बारे में जानकारी साझा की और साथ ही इसे समुदाय के लोगों को भी जागरूक करने के लिए बच्चों को सपथ दिलाई।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728