किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    शत- प्रतिशत उपस्थिति के साथ समय पर ओपीडी शुरू करें जिले के चिकित्सक - उप विकास आयुक्त

    - स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक का हुआ आयोजन 

    - बैठक मे पदाधिकारियों व कर्मियों को भव्या पोर्टल पर इंट्री का दिया गया निर्देश

    मोतिहारी। पूर्वी चंपारण समाहरणालय स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद सभागार मे जिलाधिकारी के निर्देश पर उप विकास आयुक्त पूर्वी चंपारण समीर सौरव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक मे डीडीसी ने जिले के सभी डीएस, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारीयों को निर्देश दिया की सभी स्वास्थ्य संस्थानों मे चिकित्सक व कर्मियों की शत- प्रतिशत उपस्थिति हो, साथ ही समय पर ओपीडी शुरू हो, उन्होंने साफ सफाई, दवा की उपलब्धता, जाँच की व्यवस्था को सुचारु रूप से करने का निर्देश दिया। पीपीटी के माध्यम से विभागों का डाटा की जानकारी लेते हुए सुधार करने का निर्देश दिया। बैठक मे सिविल सर्जन ने सभी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को दवा की उपलब्धता व वितरण सही ढंग से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया की जिले की स्थिति मे सुधार हो इसपर ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने पदाधिकारियों व कर्मियों को भव्या पोर्टल पर इंट्री करने का निर्देश दिया गया। जिले के डीआईओ डॉ शरत चंद्र शर्मा ने नियमित टीकाकरण से सम्बंधित अन्य बिंदुओं पर जानकारी दी। डीसीएम नंदन झा ने गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण, एएनसी जांच, संस्थागत प्रसव से जुड़ी सेवाओं के बारे मे बताया।

    अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रवण कुमार पासवान ने जननी बाल सुरक्षा योजनांतर्गत लाभार्थियों के भुगतान, परिवार कल्याण आपरेशन की उपलब्धि की प्रखंडवार जानकारी दी। 

    मौसमी बीमारियों के नियंत्रण के लिए सतर्कता बरतना जरुरी:

    उपविकास आयुक्त समीर सौरभ ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कार्यशैली मे सुधार करने का निर्देश दिया। साथ ही बरसात के मौसम मे होने वाली बीमारियों की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सतर्कता बरतने के साथ एन्टीलार्वा गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने एवं मच्छरों के प्रजनन को रोकने हेतु दवाओं के छिड़काव के निर्देश दिए।

    बैठक में उप विकास आयुक्त के साथ सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ श्रवण कुमार पासवान, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन, गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ पीके सिन्हा, डीएस डॉ अवधेश कुमार, डीपीसी, डीसीएम, अनुश्रवन पदाधिकारी, सभी अस्पताल प्रभारी, भव्या, पीरामल स्वास्थ्य, पीएसआई इंडिया, सिफार, डब्लू एचओ, यूनिसेफ़ व अन्य पार्टनर एजेंसी के प्रतिनिधि व अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थें।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728