किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की

    -सात पंचायतों को टीबी मुक्त घोषित होने पर किया गया सम्मानित 

    सीतामढ़ी। जिला अधिकारी रिची पांडे के अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग का समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी प्रखंड से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखण्ड सामुदायिक उत्प्रेरक एवं सभी डेवलपमेंट पार्टनर के उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया जिसमे स्वास्थ संबंधित सभी प्रखंडों का एचएमआईएस के डाटा को लेकर बात किया गया। जिन प्रखंडों का डाटा खराब स्थिति में पाया गया उस प्रखण्ड के संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया की उसपर सुधार करें और कार्य में लापरवाही न बरतें। 

    जिले के सात पंचायत किये गए सम्मानित:

     जिले के कुल सात पंचायत के मुखिया को टीबी मुक्त पंचायत करने को लेकर जिला पदाधिकारी के द्वारा स्मृति चिन्ह और सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। इसी क्रम में जिला अधिकारी के द्वारा परसौनी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है की 15 जुलाई तक अस्पताल को नए भवन में स्थांतरित करना सुनिश्चित करेंगे। सभी प्रखंड के अधिकारियों को निर्देशित किया गया की अपने अपने प्रखंड अंतर्गत चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर उचित कारवाई करते हुए उसे बंद कराने एवम अल्ट्रासाउंड क्लिनिक पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गयी जिससे लिंग परीक्षण पर रोक लगाया जा सके। संस्थागत प्रसव में सुधार लाने के लिए सभी आशा के पिछले तीन माह के प्रसव रिकॉर्ड चेक करते हुए उन पर उचित कारवाई करने की बात कही गई साथ ही सरकार द्वारा चलाए जाने वाले विभिन्न योजनाओं से लोगो को अवगत कराते हुए समाज को जागरूक करने की बात कही गई। 

    सदर उपाधीक्षक को ये निर्देशित किया गया है की वो अपने अस्पताल से मिलने वाली सेवाओं में सुधार लाए एवं अल्ट्रासाउंड होने की संख्या में वृद्धि लाये। 11 जुलाई से 31 जुलाई तक चल रहे  परिवार नियोजन पखवाड़ा को सफल बनाने हेतु निर्देश भी दिया गया और एनीमिया मुक्त भारत, संस्थागत प्रसव, बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण इसके साथ-साथ एंबुलेंस की फैसिलिटी सभी अस्पताल में हो और कालाजार, मलेरिया, फाइलेरिया के साथ-साथ स्वास्थ्य उप केंद्र का भी संचालन सही ढंग से हो इसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। इस बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर जेड जावेद, डीएस डॉ  सुधा झा, डीआईओ डॉ मुकेश कुमार, डीवीबीडीसीओ डॉ आर के यादव, आईसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कंचन गिरी, डीपीएम असित रंजन, डीएमएंडई संतोष कुमार, जिला सामुदायिक उत्प्रेरक समरेंद्र वर्मा, जिला कार्यक्रम समन्वयक दिनेश कुमार, सभी सीडीपीओ, पिरामल फाउंडेशन से क्षेत्रीय लीड मानस कुमार, डिस्टिक लीड प्रभाकर कुमार, प्रोग्राम लीडर रोहित कुमार, डब्लूएचओ एसएमओ डॉ हरी तेजा, सभी बीएचएम और बीसीएम सहित अन्य उपस्थित रहे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728