किसी भी प्रकार का खबर व विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 6201984873

  • Breaking News

    आकांक्षी प्रखण्ड कार्यक्रम के अन्तर्गत लालगंज में संकल्प सप्ताह का आयोजन

    -बालिका शिक्षा छात्रों ने विविध मनोभावों को निबंध और पेटिंग से किया प्रस्तुत

    वैशाली। आकांक्षी प्रखण्ड कार्यक्रम के अंतर्गत वैशाली जिले के लालगंज प्रखंड में संकल्प सप्ताह का आयोजन किया जा रहा हैl विदित हो कि नीति आयोग थिंक टैंक के द्वारा देश में अकांक्षी प्रखण्ड कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, जिसके तहत देश के 500 प्रखण्ड का चयन किया गया है। बिहार राज्य से भी 27 जिलों के 61 प्रखण्ड का चयन किया गया है। जिसमे वैशाली जिले का लालगंज प्रखंड भी है। इन सभी चिंहित प्रखण्ड में संकल्प सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

    इसी कड़ी में लालगंज प्रखंड में भी संकल्प सप्ताह के अन्तर्गत शिक्षा के क्षेत्र में प्रखंड के बीआरसी सभागार में बालिका शिक्षा विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई जिसका उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी पुलक कुमार, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक पिरामल फाउण्डेशन, कुमार अभिषेक के द्वार संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में जी ए हाई स्कूल एवम यूएचसी टोंटहा विधालय के बच्चों ने भाग लिया। 

    बच्चों ने बालिका शिक्षा विषय पर निबंध, पेंटिंग, रंगोली, एवम वाद विवाद प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी दिखाई। 

    पिरामल फाउण्डेशन के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक कुमार अभिषेक के द्वारा आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम विषय पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में छात्र एवं छात्राओं ने बालिका शिक्षा विषय पर अपनी बातों को बहुत ही ऊर्जा के साथ रखा। प्रतियोगिता में विशाल कुमार तिवारी, आजरा सलाउद्दीन, सिवानी, संध्या रानी, तन्नू कुमारी, अंजली प्रिया, हेमलता कुमारी, सपना कुमारी का प्रदर्शन बहुत ही उत्कृष्ट रहा जिसे उपस्थित सभी पदाधिकारी एवं शिक्षकों ने बहुत सराहा l यह कार्यक्रम शिक्षकों के बीच में उनके देख रेख में आयोजित हुआ, कार्यक्रम में रचना कुमारी, रीता प्रियदर्शी, संगीता कुमारी, गुंजन चंदेश्वर मिश्रा, अर्चना कुमारी, सीमा कुमारी, फातिमा खातून, अब्दुल कादिर, संजय कुमार, मोहम्मद अलाउद्दीन एवं प्रखंड के कई शिक्षक एवं शिक्षिकाएं और पिरामल फाउंडेशन के मनोज कुमार, पीयूष दयाल हेला, दिव्या भारद्वाज डीपीएचओ  एवम प्रखंड के कई सामाजिक कार्यकर्ता भी उपस्थित उपस्थित थे।

    No comments

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728